मण्डला : अदम्य शौर्य और स्वाभिमान की प्रतीक हैं रानी दुर्गावती, घुघरी में हुआ रानी दुर्गावती प्रतिमा का अनावरण - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Thursday, June 24, 2021

मण्डला : अदम्य शौर्य और स्वाभिमान की प्रतीक हैं रानी दुर्गावती, घुघरी में हुआ रानी दुर्गावती प्रतिमा का अनावरण

मण्डला - गढ़ मण्डला की रानी अमर बलिदानी वीरांगना दुर्गावती का बलिदान दिवस भव्यता के साथ मनाया गया। उनकी वीर गाथाओं का स्मरण कर उनसे प्रेरणा लेने का संकल्प लिया गया। विकासखंड मुख्यालय घुघरी में बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा एवं जनपद पंचायत के विशेष प्रयासों से मुख्य बस स्टैंड में रानी दुर्गावती की भव्य प्रतिमा की स्थापना की गई है। इस प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को उनके बलिदान दिवस के अवसर पर किया गया। लगातार हो रही बारिश के बीच भी अनेकों लोग इस दौरान मौजूद रहे। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक श्री पट्टा ने कहा कि अमर बलिदानी वीरांगना रानी दुर्गावती का पूरा जीवन ही हम सभी के लिए एक प्रेरणा है। उन्होंने अपने पूरे जीवन में संघर्ष किया और अपनी जनता व राज्य के स्वाभिमान के लिए मुगलों से कई वर्षों तक लड़ाइयां लड़ीं। रानी दुर्गावती अदम्य शौर्य और स्वाभिमान की प्रतीक हैं। अपने स्वाभिमान के लिए उन्होंने अपने जीवन का बलिदान कर दिया लेकिन कभी हार नहीं मानी। वे एक अपराजेय योद्धा थीं जो अनंत काल तक पूरे समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी रहेंगी। 

विधायक ने जनता को समर्पित की एम्बुलेंस

इस दौरान बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने अपनी विधायक निधि से आम जनता के सेवार्थ प्रदत्त एम्बुलेंस को नागरिकजनों को समर्पित किया। एम्बुलेंस का संचालन रोगी कल्याण समिति के माध्यम से किया जाएगा इस हेतु यह एम्बुलेंस बीएमओ घुघरी को सौंपी गई है। 

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष कौशल्या मरावी, जिला पंचायत सदस्य नीरज मरकाम, पूर्व जनपद अध्यक्ष कमल सिंह मरावी, जनपद उपाध्यक्ष रामप्रकाश साहू, राधेशाह मरावी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद कुशराम, सरपंच हम्मीलाल मरावी, समस्त जनपद सदस्यगण, सरपंच गण के साथ काफी संख्या में नागरिकजनों की उपस्थिति रही।

 


No comments:

Post a Comment