मण्डला : ग्राम में हो रहे लगातार सर्पदंश से मौते और सड़क न होने के कारण इलाज में देरी को लेकर ग्रामवासी आक्रोशित, ग्रामीणों ने दिया धरना - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Thursday, June 24, 2021

मण्डला : ग्राम में हो रहे लगातार सर्पदंश से मौते और सड़क न होने के कारण इलाज में देरी को लेकर ग्रामवासी आक्रोशित, ग्रामीणों ने दिया धरना

वर्षों से सड़क की माँग पूरी न होने पर ग्रामीणों ने दिया धरना

मण्डला। जनपद पंचायत बिछिया के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मेढ़ाताल के पोषक ग्राम मगधा और शाहपुर के बीच वर्षों से ग्रामीण जनों को सड़क न होने के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के मौसम में न यहाँ एम्बुलेंस आ पाती है और न ही किसी प्रकार का कोई भी वाहन। इस मार्ग में सर्पदंश से भी कई ग्रामीणों की जान जा चुकी है। 

सड़क न होने के कारण सर्पदंश, दुर्घटना व आदि अन्य गंभीर बीमारी वाले लोगों के लिए न कोई एम्बुलेंस पहुँच पाती है और न ही किसी वाहन से ग्रामीण अस्पताल पहुँच पाते हैं। कई बार गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी के समय एम्बुलेंस समय और ग्राम नही पहुंच पाती है, अभी हाल में ही 9वी कक्षा की 14 वर्षीय छात्रा की सर्पदंश और सही समय मे इलाज न मिल पाने के कारण मौत हो गई।

ग्रामीणों ने आज संयुक्त रूप बरखेड़ा मार्ग बंद कर धरना दे दिया। मौके में बिछिया तहसीलदार, बिछिया थाना प्रभारी निरीक्षक एस राम मरावी, नायब तहसीलदार शीतल चंद्रवंशी, अंजनिया आर. आई. शैलेश गौर सहित अन्य अधिकारी पहुँचे और ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए अपनी समस्याओं से अवगत कराया। 

महिला कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष रागिनी परते के द्वारा विगत कई दशक से इस मामले को लेकर आवाज़ उठाई जा रही है। आसपास के दर्जनों गांव के निवासियों ने कलेक्टर से लेकर 181 तक में इसकी शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई समाधान नही निकल पाया है। ग्रामवासियों ने रोड नही तो वोट नहीं करके भी आंदोलन चलाया किंतु तब भी सड़क निर्माण नही हुआ। 

अगर रोड निर्माण नही हुआ तो आगे करेंगे राष्ट्रीय राजमार्ग में चकाजाम

आज अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देने के दौरान ग्रामीणों ने जल्द ही सड़क न बनने पर राष्ट्रीय राजमार्ग में चकाजाम और धरना करने की चेतावनी दी है।


खबरों से अपडेट रहने के लिए

 

Whatsapp से जुड़े क्लिक करे..

 

News Witness app डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें..


No comments:

Post a Comment