मण्डला : कलेक्टर ने ली कानून व्यवस्था से संबंधित बैठक - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, July 31, 2021

मण्डला : कलेक्टर ने ली कानून व्यवस्था से संबंधित बैठक



मण्डला - कलेक्टर हर्षिका सिंह ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर जरूरी कानून व्यवस्था से संबंधित बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले में अवैध माईनिंग को रोकने सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एसडीएम, तहसीलदार अपने स्थानीय अमले को सक्रिय करते हुए खनिज विभाग के साथ समन्वय से अवैध माईनिंग रोकने प्रभावी कार्यवाही करेंगे। श्रीमती सिंह ने कहा कि स्थानीय स्तर पर अवैध माईनिंग को रोकने पंचायत स्तरीय समिति का गठन करें तथा उनसे अवैध माईनिंग को रोकने सहयोग प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान भी अवैध माईनिंग के कारण पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे। इसी प्रकार बैठक में जिले में स्टोन क्रेसिंग तथा डोलोमाईट माईनिंग के लायसेंस एवं लीज के संबंध में जानकारी ली गई। उन्हांेने कहा कि नियमों के अनुसार उक्त कार्य संचालित करें।

कलेक्टर ने जिले में अवैध शराब पर लगातार प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैदानी अमला सूचना तंत्र विकसित करें तथा आबकारी विभाग के साथ समन्वय करते हुए अवैध एवं जहरीली शराब को रोकने कार्यवाही करें। श्रीमती सिंह ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि नेशनल हाईवे के किनारे अतिक्रमण को सख्ती से रोकें। स्थानीय राजस्व अमले से नियमित रूप से सूचना प्राप्त करते हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के बाहर जाने वाले बच्चों की जानकारी संधारित करें। इसी प्रकार संचालित ट्रस्ट तथा उनके ब्यौरे का नियमित निरीक्षण करते हुए विधिवत जानकारी रखें।

श्रीमती सिंह ने आगामी पर्व, त्यौहारों के दौरान कोविड अनुकूल प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि स्थानीय संकट प्रबंधन समितियों तथा जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर लोगों को आगामी पर्व, त्यौहारों को घरों में ही मनाने की समझाईश दें। कलेक्टर ने कहा कि एसडीएम विभिन्न कार्यक्रमों के लिए स्पष्ट दिशा-निर्देशों के साथ अनुमति प्रदान करेंगे। उन्होंने जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाने जरूरी निर्देश दिए। इसी प्रकार ग्रामीण स्तर पर महिलाओं का सहयोग प्राप्त करते हुए शराब के विरूद्ध जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए।


खबरों से अपडेट रहने के लिए

 

Whatsapp से जुड़े क्लिक करे..

 

News Witness app डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें..  

No comments:

Post a Comment