मण्डला : महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, बिछिया विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, July 3, 2021

मण्डला : महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, बिछिया विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


बिछिया विधायक के नेतृत्व में मवई मुख्यालय में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

मण्डला - पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और प्रतिदिन बढ़ती महंगाई के साथ बिजली की बढ़ी हुई दरों के विरोध में आम नागरिकों का गुस्सा अब बाहर आने लगा है। केंद्र व प्रदेश की सरकार के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने मैदान में मोर्चा संभाल लिया है। विरोध की यह गूंज गांव गांव से सुनाई देने लगी है। इसी क्रम में शनिवार को जिले के वनांचल मवई मुख्यालय में बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मवई ने विरोध आंदोलन किया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में आम नागरिकों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

 

महंगाई ने आम आदमी का दिवाला निकाला - पट्टा

इस धरना आंदोलन में उपस्थित आम जन को संबोधित करते हुए बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा ने कहा कि भाजपा की सरकारें जब जब सत्ता में रही हैं इन्होने आम जनता को लूटकर ही सत्ता चलाई है। इन्होंने कभी जनता के लिए काम नहीं किया। वर्तमान केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें भी यही कर रहीं हैं, जनता को लूटकर सरकारी खजाना भर रही हैं और इस खजाने से पूंजीपतियों की मौज करवा रही हैं। इनके भक्त कहते हैं कि गांव का व्यक्ति टैक्स नहीं देता लेकिन इनके ज्ञान को कौन नहीं जानता। हम लोग आजकल इन्हें पढ़ा रहे हैं कि गांव का एक एक आदमी सरकार को हर माध्यम से टैक्स देता है सिर्फ इनकम टैक्स पटाने वाले टैक्सदाता नहीं होते, देश का हर नागरिक टैक्सदाता होता है। देश के हर नागरिक के इसी टैक्स से पूंजीपति हजारों लाखों करोड़ का हर साल घोटाला करते हैं और ये सरकार उस घोटाले की भरपाई करती है। लेकिन अब बहुत हुआ, जनता अब नही सहने वाली, इनकी हर जनविरोधी नीति का जबाब देने की तैयारी हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी आम नागरिकों की पार्टी है और आम नागरिकों की हर परेशानी हर दुख में कांग्रेस उनके साथ खड़ी रही है और खड़ी रहेगी। हम जनता के साथ मिलकर इन लुटेरी सरकारों का दिवाला निकाल देंगे। 

 

जनता माफ नहीं करेगी - रानू

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा ने कहा कि आम जनता कोरोना से पीड़ित रही लेकिन सरकार फिर भी टैक्स वसूली करती रही, इसका बड़ी संवेदनहीनता कोई हो नहीं सकती। कमरतोड़ महंगाई ने जीना मुश्किल कर दिया है। जनता को मिलने वाली योजनाओं के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं लेकिन अपने पूंजीपतियों की मदद के लिए लाखों करोड़ रुपये ये पानी की तरह बहा देते हैं। जनता का पैसा जनता के काम न आकर पूंजीपतियों के काम आ रहा है। इन्होंने जनता का दिवाला निकाल दिया है इन्हें जनता माफ नहीं करेगी।

रैली निकालकर सौंपा गया ज्ञापन

इस दौरान जबरदस्त विरोध प्रदर्शन नारेबाजी कर सरकारों के विरोध की आवाज बुलंद की गई। प्रदर्शन के अंत मे मुख्य बस स्टैंड से लेकर गांव बस्ती के बीच पैदल रैली निकाली गई और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर पेट्रोल डीजल की कीमतें कम करने, महंगाई घटाने, कोरोनाकाल में मृत हर नागरिकजनों के परिजनों को मुआवजा देने, बिजली की बढ़ी हुई दरें वापस लेने के साथ अन्य स्थानीय समस्याओं के निराकरण की मांग की गई।

 

ये रहे उपस्थित

इस दौरान विधायक नारायण सिंह पट्टा, लोक सभा प्रत्याशी कमल मरावी, जनपद अध्यक्ष राजेश्वरी मनोटिया, जनपद उपाध्यक्ष नीरज यादव, जोधसिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मवई अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा, ब्लॉक कांग्रेस बिछिया अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी, आमना बेगम जिला महामंत्री, सुखमनदास मोगरे, शशिकांत साहू, बोधू सिंह मरावी, इमरान खान अध्यक्ष युवा कांग्रेस मवई, धन सिंह कुंजाम, शिव चरण धुर्वे, छोटू सिंह परस्ते, फगन सिंह, दुख्खू सिंह तेकाम, ठाकुरराम केराम, रामदयाल धुर्वे, मुकेश सिंह, मूलचंद धूमकेती, लखन बघेल, बेनीराम यादव कोसुमदास, अरविंद झारिया सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता व आम नागरिक उपस्थित रहे।

 

No comments:

Post a Comment