मण्डला : बिजली के नाम पर जनता को लूट रही भाजपा सरकार, विद्युत समस्याओं गड़बड़ियों और लूट के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल-जिले भर में हुए धरना प्रदर्शन - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Friday, August 6, 2021

मण्डला : बिजली के नाम पर जनता को लूट रही भाजपा सरकार, विद्युत समस्याओं गड़बड़ियों और लूट के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल-जिले भर में हुए धरना प्रदर्शन

मण्डला - प्रदेश में बढ़ाई गई बिजली की दरों, अनाप शनाप बिजली बिलों से जनता से हो रही लूट, बिजली की समस्याओं और विभागीय गड़बड़ियों के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने वर्तमान प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर आकर प्रदर्शन कर जमकर हल्ला बोला है। जिला मुख्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एड राकेश तिवारी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मण्डला अध्यक्ष अमित शुक्ला के नेतृत्व में विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष एड राकेश तिवारी ने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार ने बिजली को लूट का माध्यम बना लिया है। यह सरकार विभाग में भ्रष्टाचार करवाके पहले तो बिजली कंपनियों को घाटे में लाती है और फिर उस घाटे की भरपाई आम जनता से अनाप शनाप बिजली बिलों के माध्यम से करती है। 

सौभाग्य योजना में जो भ्रष्टाचार जिले में हुआ है वह किसी से छुपा नही है। हमारे बिछिया विधायक ने उस घोटाले का पर्दाफाश किया था जिसमें बिना काम किये ही करोड़ो रूपये का भुगतान ठेकेदारों को किया गया। आज भाजपा सरकार उस घोटाले को दबा देना चाहती है। इस योजना के तहत प्रदेश के अन्य जिलों में भी भारी गड़बड़ियां हुईं लेकिन उनकी जांच ही नहीं कराई जा रही है। इस भ्रष्टाचार का दुष्परिणाम आज हमारे जिले के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। सरकारी उत्पादन इकाइयों को बंद करके हर साल सरकार को हजारों करोड़ रुपये का घाटा करवाया जा रहा है ताकि निजी उत्पादन कंपनियों को फायदा पहुंचाया जा सके। इलेक्ट्रिसिटी एक्ट की धारा 135 138 का गलत उपयोग करके आम नागरिकों को डराया जा रहा है उनसे कुर्की की जा रही है। बिजली विभाग का निजीकरण करने की कोशिश की जा रही है। यह सब इस सरकार के भ्रष्ट चेहरे को बेनकाब करने वाले तथ्य हैं जिनसे यह सरकार दूर भागना चाहती है। बिजली की समस्याओं का निराकरण नहीं होता, महीनों तक गांवों में बिजली नहीं रहती, सालों तक ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाते लाइनें नहीं सुधारी जाती, जनता हर तरह से परेशान है। वर्तमान में आम जनता कोरोना की मार से आर्थिक रूप से टूट चुकी है लेकिन इस सरकार की लूट रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। इस दौरान पूर्व विधायक संजीव उइके ने भी वर्तमान सरकार की गलत बिजली नीतियों और गड़बड़ियों को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। इस दौरान कांग्रेस जनों ने बिजली बिलों की होली भी जलाई गई। धरना प्रदर्शन के पश्चात विद्युत विभाग के अधिकारियों को एक ज्ञापन प्रदेश के राज्यपाल के नाम सौंपा गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

विधायक के नेतृत्व में बिछिया हुआ प्रदर्शन

इसी क्रम में बिछिया मुख्यालय में बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बिछिया ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बिछिया विधायक श्री पट्टा ने भाजपा सरकार की नीतियों के विरोध में जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार बिजली के नाम पर भ्रष्टाचार करती है और उसकी वसूली आम जनता से करती है। गांवों में महीनों तक बिजली नहीं रहती और सरकार वाहवाही लुटने में व्यस्त रहती है। सौभाग्य योजना में हुए घोटाले के कारण आज भी हजारों ग्रामीण नागरिक बिजली से वंचित हैं। यह सरकार घोटालों और भ्रष्टाचार की सरकार है। प्रदर्शन के पश्चात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी के नेतृत्व में ज्ञापन भी सौंपा गया। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। इसी क्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंजनियाँ द्वारा अंजनियाँ मुख्यालय में जिलाध्यक्ष एड राकेश तिवारी व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद पटेल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। जिसमें गांधी चौक से विद्युत विभाग कार्यालय तक रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की गई और ज्ञापन सौंपा गया। वहीं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मवई द्वारा मवई मुख्यालय में प्रदर्शन किया गया। जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष संतोष रानू हरदहा के नेतृत्व में भाजपा सरकार की गलत बिजली नीतियों को लेकर जमकर हल्ला बोल किया गया। 

जिले के सभी ब्लॉकों में हुए प्रदर्शन

जिला कांग्रेस अंतर्गत जिले की सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों द्वारा बिजली विभाग की नीतियों व गड़बड़ियों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नैनपुर, ब्लॉक कांग्रेस डिठौरी पठार, ब्लॉक कांग्रेस बम्हनी बंजर, ब्लॉक कांग्रेस नारायणगंज, ब्लॉक कांग्रेस बीजाडांडी, ब्लॉक कांग्रेस निवास व ब्लॉक कांग्रेस मोहगांव द्वारा भी अपने अपने मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की उपस्थिति रही।


खबरों से अपडेट रहने के लिए

 

Whatsapp से जुड़े क्लिक करे..

 

News Witness app डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें..  

 

 

No comments:

Post a Comment