मण्डला : मेड बांधान के नाम से लाखों का भ्रष्टाचार, फर्जी मास्टर रोल भर कर बगैर कार्य कराये राशि निकाली - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, August 14, 2021

मण्डला : मेड बांधान के नाम से लाखों का भ्रष्टाचार, फर्जी मास्टर रोल भर कर बगैर कार्य कराये राशि निकाली

मण्डला जनपद के ग्राम गोंझी में हुआ भ्रष्टाचार


मण्डला - जनपद पंचायत मण्डला के ग्राम पंचायत गोंझीमाल इन दिनों भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ है। ग्राम पंचायत की कुर्सी मे जो बैठता है यहां भ्रष्टाचार की जादू में पूरी तरह से खो जाता है। इन्हीं वजहों से यह पंचायत अक्सर विवादों से घिरा रहता है क्योंकि इस पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक ने भ्रष्टाचार की इबारत लिखने में महारत हासिल जो कर लिए हैं। यहां भ्रष्टाचार का खेल इस कदर बढ़ गया है की सचिव सुधीर यादव और रोजगार सहायक मुकेश बरमैया ने फर्जी मास्टर रोल के जरिए बिना कार्य के ही दूसरों के नाम पर पैसा आहरण करने का सारी हदें पार कर दी है।

पंचायत स्तर में हो रहे विभिन्न निर्माण कार्यों में फर्जी मास्टर रोल के जरिए पैसे निकाल लेना सचिव और रोजगार सहायक के लिए बाएं हाथ का खेल बन चुका है अगर कभी किसी ने आवाज उठानी चाहिए तो उन्हें डरा धमका कर चुप कर दिया जाता है और बड़े आराम से निडर होकर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं। जिसकी खामियाजा हितग्राही मूलक कार्य के हितग्राही को भुगतना पड़ रहा है और तो और शासन से मिलने वाले सारी योजनाएं से हितग्राही वंचित रह जाते हैं। ग्रामीणों ने नाम न छापने के एवज में बताया की ग्राम में वर्ष 2020-21 में मेड बांधान कार्य 3 हितग्राहीयों का आया था जिसकी राशि 127040/- रुपेय है उसमें सचिव और रोजगार सहायक के द्वारा 1 हितग्राही के यह जेसीबी से मेड बांधान कराया गया और अन्य 2 जगह मेड बांधान कार्य बिना करवाए राशि 127040/- रुपेय निकाली गयी हैजब ग्रामीणों ने इस की जानकारी सचिव और रोजगार सहायक से मांगी तो जानकारी नही दी गयी। फर्जी मजदूरों के जरिए अवैध मास्टर रोल से लाखों रुपए का बंदरबांट कर जमकर धांधली की गयी है।कमीशन खोरी के चलते ग्राम पंचायत के सरपंच और पंच भी इस पूरे मामले में चुप्पी साध रखे है।


इनका कहना है-

मामला संज्ञान में आया है ग्राम गोंझीमाल पंचायत में मेड बांधान बगैर कराये राशी निकाली गयी है, जांच की जा रही है नियमानुसार दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

शैलेन्द्र शर्मा

मुख्य कार्यपालन अधिकारी,

जनपद पंचायत मण्डला

     

1 comment:

  1. Sirji har gram me is tarah ke farji karya hote hai .inka kuch karna hoga.
    Amrit maravi
    Gram panchayat khamahariya
    Janpad panchayat ghughri
    District mandla

    ReplyDelete