अधिक किराया का यात्री ने किया विरोध तो बस कर्मचारियों ने यात्रियों से की मारपीट, महिलाओं से भी की गयी अभद्रता... देखे वीडियो - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Monday, August 23, 2021

अधिक किराया का यात्री ने किया विरोध तो बस कर्मचारियों ने यात्रियों से की मारपीट, महिलाओं से भी की गयी अभद्रता... देखे वीडियो


यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे बस संचालक,


बसों में नहीं लगाई जा रही किराया सूची,


आरटीओ विभाग बना अंजान

मण्डला। जिले में संचालित हो रही बसों के संचालकों द्वारा किराया को लेकर मनमानी बरती जा रही है यदि यात्रियों द्वारा अधिक किराया देने से इंकार किया जाता है तो बस कर्मचारियों द्वारा यात्रियों से मारपीट तक की जा रही है। कल सोमवार को जबलपुर से रायपुर चलने वाली एक बस में ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। नृसिंह ट्रेवल्स की बस जो जबलपुर से सुबह करीब 10 बजे रवाना होती है इसमें सवार बस कर्मचारियों द्वारा यात्रियों से अधिक किराया लिया जा रहा था जब कुछ महिला यात्रियों ने इसका विरोध किया तो बस कंडक्टर ने महिला यात्रियों से अभद्रता की। 

इसी तरह जब कुछ पुरूष यात्रियों ने भी अधिक किराया देने से इंकार कर दिया तो बस कंडक्टर और इसमें सवार उसके साथियों ने कुछ यात्रियों के साथ जमकर मारपीट की। हालांकि इसकी शिकायत थाने या संबंधित विभाग में नहीं की गई है लेकिन इस घटना ने यह जरूर साबित किया है कि सुविधाओं के नाम पर यात्रियों को तो कुछ सुविधा नहीं मिल रही है, मण्डला से जबलपुर मार्ग आज तक अधूरा है स्थिति यह है कि इस मार्ग में कई स्थानों में जाम आम बात हो गई है। इसी के साथ डीजल के दाम बढ़ने की बात कहकर यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है जबकि ऐसी बसों में किराया सूची भी नहीं लगाई जा रही है। बता दें कि कोरोना काल में बस संचालकों को शासन द्वारा करोड़ों रूपये के टेक्स की छूट दी गई थी लेकिन बस संचालकों द्वारा यात्रियों को किसी तरह की छूट तो दूर यात्रियों के साथ आए दिन अभद्रता और मारपीट किए जाने की बात सामने आ रही है और संबंधित आरटीओ विभाग के जिम्मेदार अपने कार्यालय में बैठकर तमाशबीन ही बने हुए हैं।

पुलिस ने कहा डॉयल 100 लगाओ

बस में सवार यात्रियों से मारपीट और महिलाओं से अभद्रता की शिकायत मोबाईल पर कुछ यात्रियों द्वारा सिटी कोतवाली में की गई तो पुलिस ने डॉयल-100 की मदद लेने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। 

जबकि यात्री द्वारा पुलिस को यह बताया गया कि जिस बस में यात्रियों के साथ मारपीट की गई है वह बस स्टेण्ड मण्डला पहुंच रही है इस तरह की लापरवाही, अनदेखी का ही परिणाम है कि जिले में इस तरह से आमजनों के साथ खुली लूट की जा रही है, और जिम्मेदार कार्यवाही करने की जगह जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं।


बीजाडांडी में जाम

कल सोमवार को मण्डला-जबलपुर नेशनल हाईवे - 30 अंतर्गत बीजाडांडी में बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंस गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां सड़क के आधे हिस्से में पिछले कई दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है सिर्फ बाकि आधे हिस्से से ही वाहनों का आवागमन हो रहा है। नेशनल हाईवे होने से यहां लगातार सड़क में जाम की स्थिति निर्मित होती है, सोमवार को भी यहां बीजाडांडी पुलिस कर्मी वाहनों की आवाजाही बनाने का प्रयास करते देखे गए।


अभी काफी काम है बाकि

मण्डला-जबलपुर मार्ग में निर्माण कार्य पिछले करीब 6 सालों से चल रहा है जो कि करीब 3 साल पहले ही बन जाना था लेकिन जिले से जुड़े जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों की अनदेखी, गैर जिम्मेदाराना रवैया का ही परिणाम है कि महज 75- से 80 किमी की सड़क का निर्माण 6 सालों से चल रहा है और अभी भी इस सड़क में इतना निर्माण बाकि है इस साल भी इसका निर्माण पूरा हो पाना लगभग असंभव ही है। क्योंकि बीच-बीच में कई स्थानों में अभी तक सिर्फ पहाड़ की कटाई ही की गई है वह भी अधूरी है। पिछले तीन से चार सालों से हर साल इस सड़क के पूर्ण होने के दावे किए जाते हैं इस साल भी वर्षा पूर्व निर्माण पूरा कर लेने की बात कही जा रही थी हाल ही में मण्डला कलेक्टर द्वारा 15 अगस्त के पूर्व इस सड़क का निर्माण पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया था लेकिन हर बार की तरह ये सभी दावे, आदेश-निर्देश सब खोखले ही साबित हुए, जिसका खामियाजा आज तक आमजनता को ही भुगतना पड़ रहा है। 

 

No comments:

Post a Comment