स्कूल की जमीन से अतिक्रमण हटाने गोंगपा व गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन ने दी धरने की चेतावनी - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Thursday, July 27, 2023

स्कूल की जमीन से अतिक्रमण हटाने गोंगपा व गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन ने दी धरने की चेतावनी

मण्डला - जिले के घुघरी विकासखंड में प्रशासन की लापरवाही से अतिक्रमणकारियों के हौसलें बुलंद है। जिसके कारण अतिक्रमणकारी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे है। इन अतिक्रमणकारियों को किसी का भय नहीं है। क्योंकि इन अतिक्रमणकारियों पर स्थानीय प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिसके कारण इनके हौसले और बुलंद होते जा रहे है। एक ऐसा ही मामला घुघरी विकासखंड के ग्राम पंचायत घुघरी की एक शासकीय भूमि का आया है। जहां अतिक्रमणकारी इस भूमि पर अतिक्रमण करके काम्प्लेक्स बना रहा है। जानकारी अनुसार घुघरी विकासखंड की ग्राम पंचायत घुघरी में स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक शाला संचालित है। जिसकी जमीन पर अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इनके द्वारा कब्जा की गई भूमि पर काम्प्लेक्स बनाया जा रहा है। जबकि इसके स्थगन के आदेश भी दिए जा चुके है,बावजूद इसके अतिक्रमणकारी अपनी मनमानी करते हुए काम्प्लेक्स का कार्य करा रहा है। 

बता दे कि अतिक्रमणकारियों को ग्राम पंचायत घुघरी द्वारा तीन बार नोटिस दिया गया लेकिन अतिक्रमणकारी द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया और न ही किसी प्रकार से शासन-प्रशासन की आदेश का पालन कर रहा है। जिससे रोषित होकर बुधवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा अनुविभागीय अधिकारी के नाम से ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई करने की  मांग की। इसके साथ कहां कि लापरवाह कर्मचारी को हटाया जाए और स्कूल की जमीन पर हुए अतिक्रमण को जल्द हटया जाए। इन्होंने कहां कि यदि अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो सभी ग्रामवासी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने मजबूर होंगे। जिसकी संपूर्ण जबावदारी शासन, प्रशासन की होगी।  


धरने पर बैठी गौंडवाना टीम :

तत्काल अतिक्रमण हटाने और कार्रवाई करने को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की टीम और गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा ज्ञापन सौंपने के दौरान तत्काल मौके पर धरने पर बैठ गए। जिसके बाद आनन-फानन में एसडीएम द्वारा उनको आश्वासन देते हुए तत्काल मौके स्थल पर पटवारी और नायब तहसीलदार को भेजकर कार्य को रोके जाने के निर्देश दिए गए और मौका स्थल का पंचनामा बनाते हुए जांच की गई। जिसके बाद धरने पर बैठे गोगपा और गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन की टीम  धरना समाप्त की। इसके साथ ही धरना प्रदर्शन कर रही टीम ने कहां कि यदि अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।


आवशयकता

प्रदानदेश का एक प्रमुख ग्रामीण विकास पर काम करने वाला  NGO हैजो राज्यों में काम कर रहा है। यहाँ कम से कम साल से अधिक अनुभव वाली महिला प्रोफेशनल्स की आवशयकता है। चयनित उमिद्वारो को रू. 8.6 लाख वार्षिक CTC दिया जायेगा। इक्छुक उम्मीदवार

http://www.pradan.net/join-us/#careers लिंक क्लिक कर के 30 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते है।




No comments:

Post a Comment