पेशाब कांड से चर्चा में आए प्राचार्य का छात्रों ने किया जमकर विरोध - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, July 22, 2023

पेशाब कांड से चर्चा में आए प्राचार्य का छात्रों ने किया जमकर विरोध

मंडला -  जिले के बिछिया विकास खंड अन्तर्गत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम लफरा में विगत दिवस शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी, जहां अध्यनरत छात्राओं के पानी बाटल में किसी शरारती तत्व द्वारा यूरिन भर दिया गया था, जानकारी लगते ही पालकों द्वारा शाला प्रबंधन एवं लापरवाह प्रभारी प्राचार्य का जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया था, जिला प्रशासन को इस घटना की जानकारी लगते ही हाहाकार मच गया। आनन-फानन में जांच शुरू कर दी गई। इसके बाद ग्रामवासियों की मांग पर प्रभारी प्राचार्य को उनके मूल पद पर करते हुए लफरा स्कूल के प्राचार्य का प्रभार खान सर को दिया गया।

बता दे कि इसी घटनाक्रम के चलते शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मांगा में अध्ययनरत बच्चियों को जानकारी लगी कि लफरा स्कूल से उक्त शिक्षक को हटाकर हमारे स्कूल भेजा जा रहा है। जिसके विरोध में मांगा स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शाला प्रवेश करने से इंकार कर दिया और शाला प्रांगण में चिल्लचिलाती धूप में ही धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। छात्रों ने जिला प्रशासन से मांग करने लगे कि इस तरह के लापरवाह शिक्षक हमें नहीं चाहिए।

बताया गया कि मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा इसकी जानकारी जिला प्रशासन एवं क्षेत्रीय विधायक को दी गई। बच्चों की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया गया। लफरा में हुए मामले के बाद प्राचार्य को मांगा स्कूल का प्रभार दिया गया था, लेकिन स्कूली बच्चों के विरोध के बाद उनका मांगा स्कूल का स्थानांतरण रद्द कर बीईओ कार्यालय बिछिया भेजे जाने की बात सामने आ रही है।  जिसके बाद बच्चों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर शाला में प्रवेश किया।


आवशयकता

प्रदानदेश का एक प्रमुख ग्रामीण विकास पर काम करने वाला  NGO हैजो राज्यों में काम कर रहा है। यहाँ कम से कम साल से अधिक अनुभव वाली महिला प्रोफेशनल्स की आवशयकता है। चयनित उमिद्वारो को रू. 8.6 लाख वार्षिक CTC दिया जायेगा। इक्छुक उम्मीदवार

http://www.pradan.net/join-us/#careers लिंक क्लिक कर के 30 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते है।




No comments:

Post a Comment