दो दिनों से बारिश का दौर जारी नदी-नाले उफान पर, अनेक रास्ते बंद... देखे Video - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Thursday, August 3, 2023

दो दिनों से बारिश का दौर जारी नदी-नाले उफान पर, अनेक रास्ते बंद... देखे Video

मंडला (NEWS WITNESS) - विगत दो दिनों से जिले में मानसून मेहरबान है। जिले सहित वन आंचलों में बारिश का दौर जारी है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। जिले सहित डिंडौरी में हो रही बारिश के चलते नर्मदा के जल स्तर में बढ़ोत्तरी हुई है।  जिले में अब तक करीब 652.3 मिमी बारिश हुई है। जिले की सभी तहसीलों में दो दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश की संभावना के चलते जिला प्रशासन ने बाढ़ नियंत्रण अमले को एलर्ट जारी किया है।


नदी-नाले उफान पर, अनेक रास्ते बंद

बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैंजिससे ग्रामीण क्षेत्रों का आपसी संपर्क टूट गया है। तेज बारिश के चलते बारिश का पानी घरों में समा गया है। जिससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मण्डला-घुघरी मार्ग बंद (रामनगर पुल जलमग्न)घुघरी-लाटो-सलवाह मार्ग (बुढ़नेर नदी का पुल जलमग्न), मण्डला-डिंडोरी मार्ग के थाना मोहगांव के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवगाँव के कापा नाले पर जलभराव से आवागमन अवरुद्ध, मोचा बंजर नदी में बेरिकेट लगाया गया। सुरपन नदी (झिघराघाट) में जलस्तर बढ़ने से अंजनिया बम्हनी मार्ग अवरुद्ध, लफरा-हिरदेनगर मार्ग अवरुद्ध, चकोर नदी में बाढ़ की स्थिति होने से ग्राम सालीवाडा-जेवनारा मार्ग पर आवागमन बंद है। तो वही मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में झांमल नदी उफान पर हैं जिससे निवास से जबलपुर मार्ग का संपर्क टूट गया हैं। मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई। तेज बारिश के कारण अनेक गांवों का आपसी संपर्क टूट गया है। मार्ग बंद होने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। वाहन चालक बारिश थमने के साथ पुल से पानी कम होने का इंतजार कर रहे है। 

मनेरी निवासी कॉलेज छात्र  राजा सूर्यवंशी ने बताया कि आज महाविद्यालय जबलपुर में उनकी एलएलवी की परीक्षा थीलेकिन तेज बारिश के चलते निवास से जबलपुर मार्ग रात्रि से बंद है। जबलपुर जाने वाले मार्ग में बने पुल पर पानी का भराव हो गया है। जिसके चलते यहां से आवागमन बंद है। जिसके कारण एलएलबी की परीक्षा देने नहीं जा सके।

रिपोर्ट - रोहित चौकसे, निवास

मो. 9407318086





No comments:

Post a Comment