भाजपा बिछिया विधानसभा प्रत्याशी की घोषणा के बाद कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश, हजारों की संख्या में क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Monday, September 4, 2023

भाजपा बिछिया विधानसभा प्रत्याशी की घोषणा के बाद कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश, हजारों की संख्या में क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मण्डला। रविवार को बिछिया विधानसभा के हजारों की संख्या में जिला मुख्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओं द्वारा जिला भाजपा कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। साथ ही जिलाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि संगठन ने ऐसे व्यक्ति को बिछिया विधानसभा में चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार बनाया है जिसका कोई जनाधार नहीं है। जो व्यक्ति भाजपा सक्रिय सदस्य भी नहीं था उसे उम्मीदवार बनाकर बिछिया विधानसभा की सीट जिस पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है उन्हें फिर से वाकओवर दे दिया। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जब डॉ. विजय आनंद मरावी को बिछिया विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 105 से उम्मीदवार घोषित किये जाने की घोषणा की उसके बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली और संगठन ने ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया जिसको लेकर क्षेत्र में अत्याधिक विरोध का सामना कार्यकर्ताओं को करना पड़ रहा है। पूर्व विधायक पंडित सिंह धुर्वे ने कहा कि संगठन यदि बिछिया क्षेत्र में नया चेहरा सामने लाना था तो बिछिया विधानसभा के युवा नेता नीरज मरकाम को उम्मीदवार बना सकते थे। क्योंकि वर्तमान में क्षेत्र के युवाओं के बीच नीरज मरकाम का बेहतर समन्वय है। 


कार्यकर्ताओं ने कहा कौन हैं डॉ. विजय आनंद मरावी 

भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र की जनता भी विरोध प्रदर्शन करने में शामिल थी जिनका यह कहना था कि यह कौन डॉ. विजय आनंद मरावी हैं जिन्हें हम न तो जानते हैं और न ही पहचानते हैं। साथ जन चर्चाओं में एक बात और सामने आई कि जिस समाज के हैं उनका अनुपात कम है, वहीं जिस अनुपात के आदिवासियों की संख्या अधिक है उनमें से किसी एक को उम्मीदवार न घोषित करने का भी मामला सामने आया है। सामाजिक वोट बैंक को लेकर बिछिया विधानसभा क्षेत्र में राजनीति गरमा गई है। यदि क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन इसी तरह चलता रहा तो भाजपा को इस क्षेत्र से पुन: हार का सामना देखना पड़ेगा। डॉ. विजय आनंद मरावी के पक्ष में भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता बिछिया विधानसभा क्षेत्र में काम करने को तैयार नहीं हो रहा है। 

 

पुर्नविचार कर प्रत्यासी बदलने की मांग 

बिछिया विधानसभा के पूर्व विधायक पंडित सिंह धुर्वे एवं वर्तमान में जनपद सदस्य एवं भाजपा जिला महामंत्री के पदाधिकारी नीरज मरकाम सहित वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता जिसमें महिला पुरूष सभी एक स्वर में जिलाध्यक्ष के सामने अपनी बात रखी कि पुर्नर विचार कर बिछिया विधानसभा का उम्मीदवार जिसे घोषित किया गया है उसे बदला जाये। बिछिया विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की गई है जिसका परिणाम विधानसभा चुनाव में संगठन को भुगतना पड़ सकता है इसलिए समय रहते प्रत्याशी बदलने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन के माध्यम से स्थिति को कराया अवगत ज्ञापन सौंपने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष से कहा कि हम बिछिया विधानसभा के अंतर्गत मतदान केन्द्रों में काम करने वाले कार्यकर्ता निवेदन कर रहे है कि वर्तमान में भाजपा संगठन द्वारा वर्ष 2023 विधानसभा चुनाव के लिए डॉ. विजय आनंद मरावी को बिछिया विधान सभा क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित किया है जिसको हम न जानते है न ही पहचानते है और न ही उसके क्रियाकलापों से वाकिफ है चूँकि प्रत्यासी घोषित होने के बाद लगभग 15 दिन हो गये है इस दरम्यान हम लोगों द्वारा मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में सहयोग करने के लिये जब जाते है तो आम मतदाताओं द्वारा हमारे साथ नकारात्मक बात की जा रही है। वर्षों से कार्य करने वालों को ही बनाये प्रत्याशी उन्होंने कहा कि जब हम इसकी वजह पूछते है तो प्रत्यासी के अंजान होने का कारण बताते है। हम लोग वर्षो से भाजपा संगठन के लिये कार्य कर रहे है जब ऐसी स्थिति मतदाताओं के सामने निर्मित होती है तो हमे अत्यधिक पीड़ा होती है। हम समस्त कार्यकर्ता निवेदन कर रहे है कि संगठन हित में विधानसभा चुनाव में विजयश्री हासिल करने के लिए पार्टी परिवार में ही वर्षो से कार्य करने वाले कार्यकर्ताओ में ही किसी को प्रत्यासी घोषित किया जाये जिससे हम विधानसभा का चुनाव जीत हासिल कर सकें। अपेक्षा है कि हमारे निवेदन को स्वीकार करते हुये पुर्नविचार कर प्रत्यासी बदला जाये। 

 

प्रत्याशी नहीं बदला तो हजारों वोटों से पीछे रहेगी भाजपा

बिछिया विधानसभा का घुघरी क्षेत्र राजनीतिक केंद्र बिंदू हैं जो हार ओर जीत की दिशा तय करती है। भाजपा को पिछली विधानसभा में 19 हजार वोटों का नुकसान हुआ था, वहीं 22 हजार वोटों से कांग्रेस के प्रत्याशी नारायण सिंह पट्टा ने चुनाव जीता था। उसी क्षेत्र के रहने वाले युवा नेता नीरज मरकाम जो युवा मोर्चा के एक बार जिलाध्यक्ष, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष और भाजपा के जिला महामंत्री दूसरी बार बने, वहीं लोकसभा प्रत्याशी को भारी मतो से हराकर जिला पंचायत सदस्य बने तथा वर्तमान में जनपद सदस्य और निर्माण समिति के अध्यक्ष हैं। इनके द्वारा चार पंचवर्षीय हो गये विधानसभा चुनाव की टिकट मांगते, लेकिन वर्ष 2023 के होने वाले विधानसभा चुनाव में भी इनके हाथ निराशा ही हासिल हुई। जबकि नीरज मरकाम ने बिछिया विधानसभा में विकास पर्व, विकास यात्रा, गौरव यात्रा, जन सेवा 02 यात्रा में विधानसभा की लगभग सभी पंचायतों में जनसंपर्क कर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के साथ उन्हें लाभ भी दिलाने प्रयास किया।   






No comments:

Post a Comment