मण्डला : जिले के व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने प्रधानमंत्री से पत्र के द्वारा की अपने मन की बात - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Sunday, September 17, 2023

मण्डला : जिले के व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने प्रधानमंत्री से पत्र के द्वारा की अपने मन की बात


मंडला (NEWS WITNESS) - मंडला जिले के व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने प्रधानमंत्री से पत्र के द्वारा की अपने मन की बात की है। जिसमें नवीन व्यावसायिक शिक्षा प्रशिक्षक महासंघ मंडला इकाई द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 73 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भारत के लिए मंगलकामनाएं प्रेषित की है। बता दे कि  व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने पत्र की शुरूआत श्रीमद् भागवत गीता के श्लोक योग कर्मसु कौशलम से की गई। व्यवसायिक प्रशिक्षकों की मन की बात में व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में विगत 8 वर्षों चल रही कौशल विकास योजना, सिकिल इंडिया की सफलता के बिंदु रखें।


बताया गया कि भारत के विद्यालयों में क्रियान्वित कौशल विकास योजना से विद्यार्थी शाला में ही अलग अलग ट्रेड में निखर कर बाहर आ रहे है। जिससे बेरोजगारी दूर हो रही है एवं कक्षा 12वीं के बाद विद्यार्थी जो स्वरोजगार के लिए प्रेरित हो रहें है। जिससे प्रधानमंत्री का दिव्य स्वप्न साकार होता दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही मन की बात में व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने अपनी सेवा संबंधी बातें भी रखी। जिसमें मातृत्व अवकाश, जॉब सिक्युरिटी, सम्मान जनक वेतन (जो पिछले 8 वर्षो से यथावत है), बीमा योजना एवं केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में आयोग गठन की मांग भी रखी।

बता दे कि मंडला जिले के अलावा प्रदेश के सभी जिलों से प्रधानमंत्री को अपने मन की बात एवं उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित की गई है। इसी प्रकार पहले प्रदेश के व्यवसायिक प्रशिक्षकों ने मुख्यमंत्री को विश्वास की पाती भेजकर अपनी मांगे उनके सामने रखी। आचार्य चाणक्य ने कहा है प्रलय और निर्माण शिक्षक की गोद में खेलते है। नवीन व्यावसायिक शिक्षा प्रशिक्षक महासंघ अपनी मांगों को अनुशासित तरीके से शासन के सामने उठता रहा है और आगे भी तत्पर रहेगा।



No comments:

Post a Comment