नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, 4 माह से फरार - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, October 28, 2023

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, 4 माह से फरार

परिजन ने की आरोपी युवक को पकडऩे की मांग


मंडला (NEWS WITNESS) - जिले भर में आपराधिक गतिविधियों और वारंटियों की धरपकड़ युद्ध स्तर पर की जा रही हैलेकिन कुछ अवैध कारोबार के साथ फरार आरोपियों को पकडऩे में अभी भी जिला का पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। आरोपी अपराध करके पुलिस की गिरफ्त से ऐसे निकल जाता हैमानो हाथ से रेत फिसल गई हो। जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद हो जाते है। ऐसे अपराधियों को पकडऩे के लिए पुलिस को अपनी पैनी नजर रखनी पड़ेगीजिससे कोई भी आपराधी पुलिस की गिरफ्त से फिसल ना सके। 


जानकारी अनुसार विगत जून माह में जिले के महिला थाना में एक नाबालिका ने 376 के मामले में शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। ग्राम घुटास निवासी नाबालिका ने शिकायत में बताया कि जिस युवक भूपेन्द्र परस्ते ने उसके साथ दुष्कर्म किया है उसे पिछले करीब 04 साल से जानती थी। युवक पीडि़ता के घर के सामने ही रहता था। पीडि़ता ने बताया कि भूपेन्द्र 04 जून की रात्रि करीब 11.30 बजे उसके घर के पीछे बने बाथरूम की तरफ आया हुआ थाइसी दौरान उसने मेरे साथ बाथरूम में शरीरिक संबंध बना लिया। कृत्य करने के बाद जब भूपेन्द्र वापस जाने लगा तोपीडि़ता की माँ ने देख लिया। जिसके बाद पीडि़ता की मां ने अपनी बेटी से पूछी और नाबालिग पीडि़ता ने पूरी घटना बयां कर दी। जिसके बाद 05 जून 2023 को नाबालिग पीडि़ता अपनी मां के साथ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 


बताया गया कि नाबालिग पीडि़ता ने जब युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई तब उसकी उम्र 16 साल 11 माह थी। नाबालिग ने अपनी मां के साथ महिला थाना में आकर एक लिखित आवेदन भूपेन्द्र परस्ते जाति प्रधान निवासी ग्राम घुटास के खिलाफ दुष्कर्म करने का दिया।  नाबालिग की रिपोर्ट पर युवक भूपेन्द्र पर धारा 376, 376 (3), 376 (2) (एन) ताहि  5 एल  6, 3, 4 पाक्सो एक्ट के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। नाबालिग की शिकायत के बाद से ही आरोपी युवक फरार चल रहा है। चार माह बीत जाने के बावजूद अभी तक पुलिस द्वारा आरोपी युवक को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। आरोपी आज दिनांक तक फरार है। 


पुलिस नहीं पकड़ पा रही दुष्कर्म के आरोपी को :


पीडि़त परिवारजनों का कहना है कि विगत चार माह पहले आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई गई थीलेकिन आज दिनांक तक युवक को पुलिस पकडऩे में नाकाम है। एक ओर पुलिस लोगों को जागरूक कर रही हैऔर बदमाशों और आरोपियों की धरपकड़ कर दबोच रही हैवहीं एक दुष्कर्म के आरोपी को पकडऩे में पुलिस दिलचस्पी नहीं ले रही है। जिसके कारण आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पीडि़ता के परिजनों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपी युवक को पकड़ा जाए। जिससे पीडि़ता को न्याय मिल सके।




 

No comments:

Post a Comment