जिला अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे मशीन प्रारंभ - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Sunday, October 1, 2023

जिला अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे मशीन प्रारंभ

मंडला (NEWS WITNESS)- जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला चिकित्सालय मंडला में डिजीटल एक्स-रे मशीन का इंस्टॉलेशन की कार्यवाही पूर्ण कर प्रारंभ कर दी गई। 

जिला चिकित्सालय के भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने डिजीटल एक्स-रे मशीन का अवलोकन किया तथा संबंधित स्टॉफ से कार्यप्रणाली के संबंध में जानकारी ली। डॉ. सिडाना ने निर्देशित किया कि मशीन के रख-रखाव पर विशेष ध्यान दें तथा प्रत्येक मरीज को आवश्यकतानुसार सेवाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें। इस दौरान ईईपीआईयू जीपी पटले, सिविल सर्जन डॉ. विजय धुर्वे सहित संबंधित उपस्थित रहे।


एक से अधिक अटेंडर न रहने दें

 

कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का भ्रमण करते हुए प्रदाय की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सकों की ड्यूटी एवं दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाएं, भर्ती मरीजों के पास अटेंडर केवल निर्धारित समय में ही जाने दिए जाएं। एक समय में एक ही अटेंडर को मरीज के पास जाने की अनुमति दी जाए। उन्होंने सीसीटीव्ही कैमरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।





No comments:

Post a Comment