स्कूल के बाहर छात्रों के बीच झगड़ा और मारपीट, एक छात्र घायल - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Thursday, December 14, 2023

स्कूल के बाहर छात्रों के बीच झगड़ा और मारपीट, एक छात्र घायल

मंडला। विद्यालय में छात्र अपना भविष्य बनाने अच्छी शिक्षा ग्रहण करने आते है, यदि वही छात्र स्कूल के बाहर लड़ाई, झगड़ा और मारपीट में संलिप्त होते है तो, उनके द्वारा ली जा रही शिक्षा पर प्रश्र चिन्ह खड़ा हो जाता है। जब छात्र स्कूल पढ़ाई के लिए विद्यालय आ रहे है तो छात्रों में किस बात को लेकर विवाद ने जन्म लिया, इसके लिए स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है। स्कूल में बच्चों को अच्छे संस्कार दिए जाते है, जिससे बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर अपना आने वाला भविष्य संवार सके, लेकिन विगत दिवस जिला मुख्यालय में संचालित एक निजी स्कूल के छात्रों ने एक छात्र को मार कर घायल कर दिया। अपनी जान बचाते हुए वह घायल छात्र स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने घायल छात्र को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। 


जानकारी अनुसार भारत ज्योति स्कूल के बाहर कुछ छात्रों के बीच जमकर विवाद हुआ, जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। भारत ज्योति स्कूल में हिन्दी मीडियम का एक छात्र ने मीडिया को बताया कि वह मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे स्कूल से छुट्टी होने के बाद अपने मित्र के साथ स्कूल से बाहर ही निकला था कि अचानक उसकी कक्षा में पढऩे वाले दो छात्रों के साथ कुछ अन्य युवकों ने दोनों के साथ मारपीट शुरू कर दी।


छात्र ने बताया कि वह कुछ समझ पाता कि अचानक पीछे से दोनों छात्रों ने किसी नुकीले चीज से उसके सिर में जोरदार वार कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। किसी तरह वह बचते बचाते हुए स्कूल के अंदर पहुंचा और इसकी जानकारी शिक्षकों को दी। जिसके बाद शिक्षकों ने घायल छात्र को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।


स्कूल प्रबंधन को दी थी जानकारी : 


जिला अस्पताल में भर्ती छात्र ने बताया कि दोनों छात्र जिन्हें वह नाम से जानता है। उनके द्वारा पिछले कई दिनों से उन्हें परेशान किया जा रहा था। कई बार बाइक से उन्हें कट मारने का प्रयास किया गया। लगातार परेशान किए जाने के बाद प्रिंस ने स्कूल प्रबंधन को एक आवेदन सोमवार को ही दिया था, जिसमें इन दोनों छात्रों से उन्होंने खतरा बताया था। संभवत: इसी बात से नाराज होकर अगले ही दिन उन पर हमला कर दिया गया। यदि स्कूल प्रबंधन द्वारा उचित कार्रवाई की जाती तो शायद यह घटना नहीं होती। कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों पक्षों के द्वारा एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया गया है। वहीं एक छात्र घायल है जिसके सिर में चोट पहुंची है। मामले की जांच की जा रही है।

 



No comments:

Post a Comment