केबिनेट मंत्री संपतिया उइके ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष रखी क्षेत्र के समग्र विकास की मांग - newswitnessindia

Breaking

Your Ad Here

Saturday, January 6, 2024

केबिनेट मंत्री संपतिया उइके ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष रखी क्षेत्र के समग्र विकास की मांग

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मंडला-जबलपुर रोड की स्थिति से कराया अवगत

मंडला - प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री मंडला विधायक श्रीमती संपतिया उइके नेतृत्व में जिले के प्रतिनिधि मंडल ने भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से नागपुर स्थित उनके आवास पर मुलाकात कर विकास कार्यों सहित मंडला जबलपुर रोड के विषय में चर्चा की। इस अवसर पर श्रीमती संपतिया उइके ने मंडला जिले के विभिन्न पुल, मार्ग, बाईपास और फ्लाई ओवर के निर्माण की मांग सहित जिले की जन अपेक्षाओं से अवगत कराया। इस दौरान लोक निर्माण सभापति शैलेष मिश्रा विवेक अग्निहोत्री राकेश जैन सचिन शर्मा, उपस्थित रहे।


भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार ने बताया कि कैबिनेट मंत्री श्रीमती उइके ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को अवगत कराया कि नेशनल हाईवे 30 अंतर्गत मंडला-जबलपुर मार्ग में चल रहा निर्माण कार्य संतुष्टि पूर्ण नहीं है। उक्त कार्य गुणवत्ता पूर्ण और निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किये जाने के लिए आवश्यक करवाई का अनुरोध किया। साथ ही वर्तमान में बढ़ते यातायात को देखते हुए मंडला-जबलपुर मार्ग को फोर लेन किये जाने और इस मार्ग के सभी पुलों के पुनर्निर्माण की मांग रखी। नेशनल हाईवे में बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सेमरखापा, बिनैका, जंतीपुर, अंजनिया क्रासिंग पर फ्लाई ओवर तथा बीजाडांडी, बिछिया में बाईपास की मांग की।


उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से अनुरोध किया कि नेशनल हाईवे 543 मंडला को बालाघाट और डिंडोरी जिले से जोड़ती है। मंडला से डिंडोरी एवं मंडला से बालाघाट मार्ग को नेशनल हाईवे के मापदंड अनुरूप एवं इस मार्ग के लिए मंडला बाईपास बनाये जाने का अनुरोध किया। साथ ही मंडला नगर और नजदीकी ग्रामीण क्षेत्रों के बीच यातायात की सुगमता के लिए एनएच 30, एनएच 543 सहित अन्य राज्यमार्गों को आपस में जोड़ने के लिए करीब 50 किमी के रिंगरोड की आवश्यकता पर चर्चा की।


बिछिया से समनापुर होते हुए डिंडोरी मार्ग तथा चिरईडोंगरी से कान्हा मार्ग का चौड़ीकरण करते हुए नव निर्माण की मांग की। इसके अतिरिक्त आरटीओ कार्यालय के नजदीक बंजर पुल के नवनिर्माण, मंडला-महाराजपुर के बीच नर्मदा नदी पर नए पुल निर्माण, पिंडरई-केवलारी मार्ग पर थांवर पुल एवं सुरखी से इंद्री के मध्य पुल की आवश्यकता पर चर्चा कर जिलेवासियों की अपेक्षानुरूप मांगो को स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया।


इसके साथ ही श्रीमती संपतिया उईके ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से जिले की आवश्यकता के अनुरूप अन्य विकास कार्यों की संभावना पर चर्चा की। केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने मंडला जिले के निर्माण कार्यों की मांग व अन्य सभी विषयों पर त्वरित एवं आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment